Policies

Advertisements:-

अभी के लिए Blog पर Advertisements न के बराबर Promote किए जा रहे है। क्योंकि अभी के लिए मेरा उद्देश्य अपने readers के लिए quality content उपलब्ध करवाना है।



सर्वाधिकार सुरक्षित/ CopyRight:-

यह एक कॉपी राईटेड ब्लॉग है, कानूनी तौर पर इस ब्लॉग की रचनाओ के सर्वाधिकार सुरक्षित है. कही पर भी इस ब्लॉग की रचनाओ को कॉपी पेस्ट करते समय ब्लोगर की अनुमति के साथ ब्लोगर का नाम और ब्लॉग का लिंक देना अनिवार्य होगा. साथ ही यह भी ध्यान रहे कही पर भी इसके व्यवसायिक उपयोग के समय ब्लोगर की लिखित अनुमति आवश्यक होगी. हम नहीं चाहते की अपने चाहने वालो के प्रति हमें कोई कानूनी कदम उठाना पड़े.


फ्री सेवा/ Free Service :- 

इस ब्लाॅग पर 'विपुल' द्वारा एक फ्री सेवा का भी संचालन किया जा रहा है, जिसमें कविता प्रेमियों को उनकी मांग के अनुरूप 4 से 6 पंक्तियां कवि राम लखारा 'विपुल' निशुल्क लिखकर देंगे। इस संबंध में यह शर्त है कि इस सेवा के तहत लिख कर दी जाने वाली पंक्तियों को तोड़ मरोड़ कर, कांट छांट कर किसी भी प्रकार से व्यावसायिक रूप से उपयोग में नहीं लिया जा सकेगा। इस सेवा के तहत लिख कर दी जाने वाली पंक्तियां पाठक के निजी उपयोग के लिए है, इसके किसी प्रकार के व्यावसायिक उपयोग के लिए राम लखारा 'विपुल' की लिखित अनुमति आवश्यक होगी।

Contact- lakhararam@gmail.com


बात पते की लेख श्रृंखला/ Baat Pate Ki Article Series :-

कुछ समय पहले मैनें अपने ब्लाॅग पर "बात पते की" नामक श्रृंखला शुरू की थी, जो किसी कारण वश बंद हो गई थी और बाद में उसके लेख भी ब्लाॅग पर से हटा दिये गये थे। लेकिन अब नए कलेवर, नए रंग और नए विषयों को लेकर यह श्रृंखला फिर से शुरू करने का विचार आया है। पहले यह राजनीतिक व्यंग्य तक सीमित था, अब इसका दायरा अधिक विस्तृत किया जा रहा है। अभी के लिए हर महीने की 10, 20, 30 तारीख को बात पते की लेख पाठकों के लिए ब्लाॅग पर पोस्ट किया जाएगा। बात पते की श्रृंखला के अंतर्गत व्यंग्य रचनाएं पोस्ट की जाएगी, जिसमें विभिन्न विषय शामिल होंगे। अतः उन लेखों का उद्देश्य व्यवस्था पर व्यंग्य से चोट करना है। चूंकि व्यंग्य सीधी बात को हास्य के साथ कहने का नाम है, इसलिए बिना किसी द्वेष, क्रोध के "बात पते की लेख" का आनंद ले।


Poimages (काव्य चित्र):-

Poimages विपुल द्वारा दिया गया नाम है, जिसका अर्थ है चित्र सहित काव्य। इस ब्लाॅग पर कविताओं की बेहतरीन अभिव्यक्ति के लिए चित्रों का सहारा लिया गया है। इस हेतु चित्र गूगल से साभार लिये है। इस ब्लाॅग पर उपस्थित चित्रों से यदि किसी के काॅपीराइट का उल्लंघन होता है तो, कृपया इसकी सूचना अवश्य देवें। उक्त चित्र तुरंत हटा दिया जाएगा।

join us on facebook...